बुधवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने ना केवल भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी मात दी बल्कि 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया।
इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने 113 रनों की तूफानी शतक जड़कर रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी। मैक्सवेल ने सिर्फ 55 गेंदों में सात चौकों और 9 छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन बनाए।

बता दें कि टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन का स्कोर खड़ा किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3 विकेट से जीत दर्ज की थी। आइए जानें, कि ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने क्या-क्या रिकॉड्र्स बनाए।

- टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक शतक जमाने के मामले में ग्लेन मैक्सवेल न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा के नाम दर्ज हैं। रोहित ने चार शतक ठोके हैं।

- भारत की धरती पर उसी के खिलाफ सर्वाधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय स्कोर बनने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन चुके हैं ग्लेन मैक्सवेल।
- भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं मैक्सवेल।

- ग्लैन मैक्सवेल की तूफानी पारी की बदौलत ही टीम इंडिया को टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।

Related News