भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 338 के खिलाफ 244 रनों पर आउट कर दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया को 94 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई, क्योंकि स्टीवन स्मिथ और मार्विन की दूसरी पारी में पुकोव्स्की और वार्नर जल्दी हार गए। दृढ़ बल्लेबाजी के माध्यम से बड़े पैमाने पर आगे बढ़ना। पहली पारी में पूरी टीम 244 रन पर आउट हो गई क्योंकि कोई भी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल को छोड़कर ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सका। तीन भारतीय रन आउट हुए जबकि रवींद्र जडेजा 28 रन बनाकर नाबाद थे।


तीसरे दिन की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पैट कमिंस को 22 रन पर बोल्ड कर दिया। अगले दिन रहाणे पांच रन बनाकर नाबाद थे। अगले दिन, भारत को हनुमा विहारी के रूप में एक और झटका लगा जब वह रन आउट हो गया और 4 रन बनाकर लौटा। पुजारा ने 174 गेंदों पर अपना अर्धशतक बनाया, जो टेस्ट इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे धीमा है।

इसके बाद जोश हेजलवुड ने पंत को आउट करने के लिए भारतीय टीम को बना दिया, जो 36 रन पर खेल रहे थे, जब कमिंस ने चेतेश्वर पुजारा का विकेट लिया। इसके बाद आर अश्विन 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन नवदीप सैनी क्रीज पर टिक नहीं सके। जसप्रीत बुमराह भारतीय पारी में रन आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। जब मोहम्मद सिराज 6 रन पर आउट हुए, तो टीम इंडिया की पारी समाप्त हो गई। भारत के लिए रविंद्र जडेजा 28 रन बनाकर नाबाद रहे। गेंदबाजी में, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने चार विकेट लिए, हेज़लवुड ने दो और मिशेल स्टार्क ने एक।

244 रनों पर भारत को ऑल आउट करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 94 रनों की बढ़त ले ली, जिसके साथ ही उसने दूसरी पारी की शुरुआत की। वार्नर (13) और पुकोव्स्की (10) 32 के स्कोर पर ऑल आउट हो गए, लेकिन कंगारू जल्दी-जल्दी ध्वस्त होते दिखे, लेकिन स्मिथ और लाबुशाने ने धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए दूसरे में 971 की बढ़त हासिल कर ली, निंग ने ऑस्ट्रेलिया को 191 रनों की बढ़त दिला दी। था। लेखन के समय, लेबुशा के पास 42 और स्मिथ के पास 28 हैं। भारत के लिए गेंदबाजी में, सिराज-अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

Related News