PC; Amar Ujala

भारत के कप्तान रोहित शर्मा की टी20ई क्रिकेट में बहुप्रतीक्षित वापसी में दुर्भाग्यपूर्ण मोड़ आया क्योंकि वह अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में पहले टी20ई में शून्य पर रन आउट हो गए। अपने साथी शुभमन गिल के साथ गलतफहमी के कारण रोहित आउट हो गए, जिसके परिणामस्वरूप स्कोर शून्य हो गया। इस घटना से न सिर्फ दोनों खिलाड़ियों के बीच तीखी नोकझोंक हुई बल्कि रोहित एक अनचाहे रिकॉर्ड के टॉप पर भी पहुंच गए। रोहित अब भारत के लिए T20I में सबसे ज्यादा रन आउट होने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी के साथ साझा करते हैं।

यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित के रन आउट होने का छठा उदाहरण है, जो विकेटों के बीच दौड़ते हुए कोहली और धोनी के रन आउट होने की बराबरी है।

अपने आउट होने की निराशा के बावजूद, रोहित ने मैच के बाद की घटना पर चर्चा करते समय संयम बनाए रखा।

रोहित ने मैच के बाद टिप्पणी की, "कुल मिलाकर, बहुत सारी सकारात्मकताएं हैं, खासकर गेंद के साथ। यह सबसे आसान परिस्थितियां नहीं थीं, लेकिन हमारे स्पिनरों ने विशेष रूप से अच्छी गेंदबाजी की।"

शुभमन गिल के साथ हुए झगड़े के कारण रन आउट होने के बारे में रोहित ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो ये चीजें होती रहती हैं। जब ऐसा होता है तो आप निराश महसूस करते हैं क्योंकि आप वहां रहना चाहते हैं और अपनी टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं। मैं शुभमन गिल को जारी रखते हुए देखना चाहता था। उन्होंने अच्छी पारी खेली लेकिन आउट हो गए।"

अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए, उन्होंने जितेश शर्मा, शिवम दुबे और रिंकू सिंह के उत्कृष्ट फॉर्म पर प्रकाश डाला। रोहित ने आगामी मैचों में अलग-अलग रणनीतियों के साथ प्रयोग करने का इरादा भी जताया।

उन्होंने कहा-"बहुत सारी सकारात्मक बातें हैं: शिवम दुबे, जितेश ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, तिलक ने भी, और जाहिर तौर पर रिंकू ने भी। मैं कुछ चीजें आजमाना चाहता हूं। मैं गेंदबाजों से कुछ अलग चीजें कराना चाहता हूं . जैसे कि वॉशी (वाशिंगटन सुंदर) ने आज 19वीं गेंद फेंकी। उन चीजों को ध्यान में रखते हुए, हम अलग-अलग चीजें करने की कोशिश करेंगे। लेकिन जीतने की कीमत पर नहीं।"

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News