भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही 3 मैचो की T20 सीरीज में भारत ने पहले टॉस जीता था और पहली पारी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंडिया ने 134 रन बनाएं।

लेकिन इस दौरान टीम इंडिया ने कई गलतियां की। आज हम टीम इंडिया की ऐसी 4 गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर इंडिया टीम नहीं करती तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में भारत का स्कोर 200 के आस पास होता।

पहली गलती:

विराट कोहली ने इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग को चुना। चिन्नास्वामी आईपीएल में विराट कोहली का होम ग्राउंड है लेकिन फिर भी विराट ने बल्लेबाजी को ही चुना। ऐसे में विराट पहले बॉलिंग का निर्णय भी ले सकते थे।

दूसरी गलती:


रोहित शर्मा का बल्ला इस खेल में खास कमाल नहीं दिखा पाया। इस से पहले भी रोहित शर्मा कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और इस मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ 9 रन का योगदान दिया।

तीसरी गलती :


बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली ने बतौर कप्तान काफी मैच आईपीएल में खेले है। कोहली का प्रदर्शन इस मैच में अच्छा नहीं रहा। इस मैच में विराट 15 गेंद खेलकर 9 रन ही बना पाए।

चौथी गलती :


भारत के पास T20 में सबसे बड़ा बल्लेबाजी क्रम हैं। रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या तक बल्लेबाजी हैं। लेकिन फिर भी भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के आगे बड़ा स्कोर बनाने में सफल नही हो पाए।

Related News