भारत और पाकिस्तान में खेल प्रेमियों को क्रिकेट अच्छी तरह से पसंद है। इस खेल के लिए जुनून आभासी दुनिया में उतना ही है जितना कि सोशल मीडिया में है। क्रिकेट प्रेमी बड़ी और छोटी बातों पर एक दूसरे से झगड़ा करते हैं। इसी तरह की भावनाओं को आहत करने वाली घटना कुछ घंटों पहले सामने आई थी।

ताजा घटना में, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के एक ट्वीट पर भारत और पाकिस्तान के समर्थक आपस में भिड़ गए। ICC ने बलूचिस्तान के ग्वादर स्टेडियम की तारीफ करते हुए उनकी एक फोटो ट्वीट की है। मान लीजिए कि भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों के बीच एक ट्विटर युद्ध शुरू हो गया है। "हम इंतजार करेंगे," आईसीसी ने लिखा। भारतीय प्रशंसकों ने तब मोर्चा संभाला और धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर ट्वीट की।

कुछ उत्साही क्रिकेट प्रशंसकों ने देश के कुछ सबसे खूबसूरत स्टेडियमों का उल्लेख किया। विशेष रूप से, भारत और पाकिस्तान के बीच हर मैच सीमा पर एक युद्ध के रूप में रोमांचक है। फिर चाहे हार भारत की हो या पाकिस्तान की, क्रिकेट प्रशंसक टीवी को तोड़ने के लिए जो भी करना चाहते हैं करने के लिए तैयार हैं। यहां एक पारी में एक खिलाड़ी रातोंरात स्टार बन जाता है। इसलिए हार के बाद जिम्मेदार खिलाड़ियों के घरों पर प्रदर्शन खत्म हो गए हैं। देखें एक भारतीय प्रशंसक का यह ट्वीट।


भारत के महानतम खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान माना जाता है। उनके प्रशंसक उनकी तस्वीर के साथ रहते हैं, ऐसी अनगिनत घटनाएं हैं जो खेल के लिए क्रिकेट प्रशंसकों के प्यार को दर्शाती हैं। क्रिकेट को जन्म देने का क्रेज इंग्लैंड के प्रशंसकों में भी नहीं देखा जाता है, जितना कि भारत में एक ट्वीट में देखा जाता है। इस बीच, कुछ भारतीय प्रशंसकों ने हिमाचल के धर्मशाला स्टेडियम के बारे में ट्वीट किया। जैसे-जैसे श्रृंखला आगे बढ़ रही है, देखें कि पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों ने आईसीसी को कैसे धन्यवाद दिया।

Related News