भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में हार गए हैं। इसलिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लंबी छलांग लगाई। जो रूट टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं, जबकि कोहली पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। वह इससे पहले चौथे स्थान पर थे, लेकिन पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें झटका लगा।

आईसीसी द्वारा जारी नई टेस्ट रैंकिंग में 919 रेटिंग अंकों के साथ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन शामिल हैं। दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं, जिनके 891 अंक हैं। तीसरे स्थान पर जो रूट है। वह चेन्नई टेस्ट में दोहरा शतक लगाने के बाद 883 अंक पर पहुंच गया है। इस मैच से पहले उनके 823 रेटिंग अंक थे। चौथे स्थान पर 878 अंकों के साथ कंगारू बल्लेबाज मारनस लाबुशा है, जबकि पांचवें स्थान पर 852 अंकों के साथ विराट कोहली हैं।


टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो जेम्स एंडरसन को फायदा हुआ है। पैट कमिंस और स्टुअर्ट ब्रॉड के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज तीन स्थान की छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। नील वैगनर और जोश हेजलवुड को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। पैट कमिंस के खाते में 908 अंक हैं, जबकि ब्रॉड 830 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे स्थान पर रहे एंडरसन के 826 अंक हैं। वैगनर के 825 अंक हैं।

ऑलराउंडरों की रैंकिंग भी प्रभावित हुई है, क्योंकि जडेजा मैच से बाहर थे। तेवा में यह दूसरे से तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। पहले नंबर पर बेन स्टोक्स हैं, जबकि दूसरे नंबर पर जेसन होल्डर हैं। तीसरे स्थान पर रवींद्र जडेजा हैं। चौथे स्थान पर शाकिब अल हसन हैं, जबकि पांचवें स्थान पर कीवी तेज गेंदबाज काइल जैमिनसन हैं।

Related News