खेल डेस्क। भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप लिए अमेरिका रवाना हो चुकी है। देश को अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया से आईसीसी टी20 विश्व कप में खिताबी जीत के सूख को खत्म करने की उम्मीद है। टीम इंडिया अभी तक आठ में से केवल एक बार ही विश्व कप जीत सकी है। भारतीय टीम ने महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2007 में एकमात्र विश्व कप जीता था। आज हम आपको जानकारी रहे हैं दो जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज के संयुक्त मेजबानी में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप में टीम इंडिया कौन से तीन क्रिकेटर खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

विराट कोहली
अमेरिका और वेस्टइंडीज के संयुक्त मेजबानी में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप में विराट कोहली टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। विराट कोहली अभी शानदार फार्म में हैं। उन्होंने आईपीएल के 17वें संस्करण में सर्वाधिक रन बनाए हैं। 2022 के टी20 विश्व कप में कोहली सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। इस कारण टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

जसप्रीत बुमराह
तेज गेदबाज जसप्रीत बुमराह भी टी20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं। वह अपनी यॉर्कर गेंदों के कारण दुनिया में प्रसिद्ध है।

सूर्यकुमार यादव

टी20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ सूर्यकुमार का भी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। उन्होंने आईपीएल 2024 में भी शानदार प्रदर्शन किया था। साल 2022 के टी20 विश्व कप में सूर्यकुमार ने 239 रन बनाए थे।

PC: espncricinfo

Related News