टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सोमवार (8 नवंबर) को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर चुप्पी तोड़ी और कहा कि विराट कोहली और अन्य भारतीय खिलाड़ी बायो-सिक्योर बबल में लगभग छह महीने के लिए रहने के बाद मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुके हैं।

गौरतलब है कि कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करने के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 के नॉकआउट चरण में पहुंचने में नाकाम रही थी।

शास्त्री ने टिप्पणी की कि जैव-बबल के कारण भारतीय खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक रूप से थक गए हैं और आईपीएल और टी 20 विश्व कप के बीच छोटे अंतर ने भी खिलाड़ियों की मदद नहीं की।

शास्त्री ने कहा, "मैं मानसिक रूप से थका हुआ हूं लेकिन मेरी उम्र में ऐसा होना स्वाभविक है। ये लोग भी शारीरिक और मानसिक रूप से थके हुए हैं, छह महीने से बायो बबल में हैं। इसलिए आईपीएल और विश्व कप के बीच एक बड़ा अंतर होना चाहिए था।"


उन्होंने आगे कहा कि "यह तब होता है जब बड़े खेल आते हैं और जब दबाव आप पर पड़ता है - आप उस तरह से एक्टिव नहीं रहते जैसा आपको होना चाहिए। और यह कोई बहाना नहीं है। हम हार का सामना कर लेते हैं क्योंकि हम हारने से नहीं डरते। जीतने की कोशिश में ही हम मैच हारते हैं। यहां हमने जीतने की कोशिश नहीं की क्योंकि वह एक्स-फैक्टर गायब था।"

विशेष रूप से, भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ शास्त्री से टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं और द्रविड़ का पहला असाइनमेंट न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20ई और टेस्ट सीरीज होगी, जो 17 नवंबर से शुरू होगी।

शास्त्री के मुताबिक, द्रविड़ को एक बेहतरीन टीम विरासत में मिली है और वह टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के बाद बार को ऊपर उठाने में सक्षम होंगे।

Related News