बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान ने रविवार (24 अक्टूबर) को इतिहास रच दिया क्योंकि उन्होंने भारत को दुबई में 10 विकेट से हराकर भारत के खिलाफ अपनी पहली विश्व कप जीत दर्ज की।

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान (नाबाद 79) और बाबर आजम (नाबाद 68) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मेन इन ग्रीन को 17.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 152 रन का लक्ष्य दिया।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने मैच के बाद कहा "यह टीम का प्रयास था, और शुरुआती विकेट बहुत मददगार थे। शाहीन के विकेट ने हमें बहुत आत्मविश्वास दिया और हमारे स्पिनर भी बहुत अच्छे थे। हमने अपनी योजनाओं को लागू किया और परिणाम प्राप्त किए। सलामी बल्लेबाजों ने इसे सरल रखा और एक साझेदारी बनाई और इसलिए हम अंत तक बल्लेबाजी करना चाहते थे, जो हमने किया। "

बाबर ने कहा। "यह सिर्फ शुरुआत है, हमें अभी आगे बढ़ने का विश्वास है। यह हमारे लिए मैच दर मैच बना रहेगा। हम पर इतना दबाव नहीं था - हम भारत के खिलाफ रिकॉर्ड के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहे थे। जब आप एक बड़े विश्व कप से पहले टूर्नामेंट खेलते हैं, तो इससे मदद मिलती है और हमारे खिलाड़ी बहुत आत्मविश्वास के साथ आए हैं। "

इससे पहले अफरीदी ने अपने पहले दो ओवरों में रोहित शर्मा और केएल राहुल को आउट कर पाकिस्तान को मजबूत शुरुआत दी. कप्तान विराट कोहली ने 49 गेंदों में 57 रन बनाकर भारत को 7 विकेट पर 151 रन बनाने में मदद की।

Related News