कल का दिन अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए बहुत ही बड़ी दिन था, क्योंकि अफगानिस्तान ने पहली बार किसी भी ICC टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के क्वालिफाई किया हैं, अफगानिस्तान ने बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश पर 8 रन से जीत दर्ज करके ऐतिहासिक जीत हासिल की। ​​इस जीत ने न केवल अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहली बार आगे बढ़ाया, बल्कि ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया, जिससे 2021 में जीते गए खिताब को फिर से हासिल करने की उनकी उम्मीदें खत्म हो गईं।

Google

अफगानिस्तान की पारी की शुरुआत धीमी रही, गुरबाज ने 55 गेंदों पर 43 रन बनाए, जबकि जादरान ने 29 गेंदों पर 18 रन बनाए। अजमतुल्लाह उमरजई ने 10 रन जोड़े, लेकिन कप्तान राशिद खान के आखिरी क्षणों में किए गए शानदार प्रदर्शन ने अफगानिस्तान को 100 रन के पार पहुंचाया। राशिद ने 10 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 19 रन की तेज पारी खेली, जो निर्णायक साबित हुई।

Google

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें राशिद खान और नवीन उल हक ने बढ़त बनाई। डकवर्थ-लुईस पद्धति के कारण 114 रनों के संशोधित लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश केवल 105 रन ही बना सका। लिटन दास की सराहनीय पारी शानदार रही, लेकिन यह उनकी टीम को जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं थी। 41 गेंदों पर नाबाद 54 रनों की पारी के बावजूद, बांग्लादेश की बाकी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई।

Google

लिटन दास ने बहादुरी से मुकाबला किया, पारी को संभाला और पतन को रोका। सौम्य सरकार और तौहीद ह्रदय दोहरे अंक तक पहुंचने वाले एकमात्र अन्य बल्लेबाज थे, जिसमें सरकार ने 13 रन और ह्रदय ने 11 रन जोड़े। राशिद खान अफगानिस्तान के हीरो बनकर उभरे, उन्होंने अपने चार ओवरों में 23 रन देकर 4 विकेट लिए। नवीन उल हक ने 4 विकेट लेकर उनके प्रदर्शन की बराबरी की और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

Related News