pc: firstpost

आईपीएल 2024 में एमएस धोनी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी करने आए। धोनी 2 गेंदों पर 5 रन बनाने में कामयाब रहे। हालाँकि, हैदराबाद के खिलाफ मैच में धोनी ने महत्वपूर्ण प्रभाव डाला और आईपीएल इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया, जहाँ रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज भी अभी तक नहीं पहुँच पाए हैं।

धोनी आईपीएल इतिहास में 150 जीत का हिस्सा बनने वाले पहले खिलाड़ी बने। अपने शानदार करियर के बावजूद न तो शर्मा और न ही कोहली ने यह उपलब्धि हासिल की है। हैदराबाद के खिलाफ मैच में धोनी अपनी 150वीं आईपीएल जीत का हिस्सा बने। इस दौरान उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 135 और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए 15 जीत में योगदान दिया। चेन्नई की टीम पर 2016 और 2017 के दौरान प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिसके कारण धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट का हिस्सा बने।

सर्वाधिक आईपीएल मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं:

एमएस धोनी: 150 जीत
रविंद्र जड़ेजा: 133 जीत
रोहित शर्मा: 133 जीत
दिनेश कार्तिक: 125 जीत
सुरेश रैना: 125 जीत

गौरतलब है कि एमएस धोनी आईपीएल 2024 में अब तक नाबदा हैं। कोई भी गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर पाया है। धोनी ने सात पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 259.46 की स्ट्राइक रेट से बिना आउट हुए 96 रन बनाए हैं। उनका औसत अनंत रहता है क्योंकि वह एक बार भी आउट नहीं हुए हैं। इस सीजन में उनका उच्चतम स्कोर 16 गेंदों पर 36* रन है, जो उन्होंने इस सीजन में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए हासिल किया था। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह सीजन के बाकी मैचों में भी इस अजेय क्रम को जारी रखते हैं।

Related News