अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे हैं टी-20 विश्व कप में कई रोमाचंक मैच और उलटफेर देखने को मिल रहे हैं, टूर्नामेंट में अब तक 31 मैच खेले जा चुके हैं। कल के मैच में दक्षिण अफ्रीका ने नेपाल पर मात्र एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की, जिसके परिणामस्वरूप नेपाल विश्व कप से बाहर हो गया।

Google

शुरुआती दौर के मुक़ाबले खत्म होने के साथ ही, 6 टीमों ने सुपर-8 चरण में अपनी जगह पक्की कर ली है। इन टीमों में भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, अफ़गानिस्तान, वेस्टइंडीज़ और प्रभावशाली पदार्पण करने वाली अमेरिका जैसी शक्तिशाली टीमें शामिल हैं, जिन्होंने अपने पहले टी20 विश्व कप में ही शानदार प्रदर्शन किया है।

Google

10 टीमें सुपर-8 की दौड़ से बाहर हो गई हैं, जिनमें पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड भी शामिल हैं, जिनके शुरुआती दौर में बाहर होने से कई लोग हैरान हैं, क्योंकि टी20 क्रिकेट में उनकी प्रतिष्ठा बहुत मज़बूत है।

फ़िलहाल, सुपर-8 में बचे हुए दो स्थानों के लिए जंग जारी है। इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, बांग्लादेश और नीदरलैंड इन प्रतिष्ठित स्थानों के लिए होड़ में हैं। इनमें से, इंग्लैंड और बांग्लादेश को उनके हालिया प्रदर्शन और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनुभव के कारण सबसे आगे माना जा रहा है।

Google

आगामी मुकाबलों से यह तय होगा कि कौन सी दो टीमें सुपर-8 में शामिल होंगी, जहां उनका सामना भारत, दक्षिण अफ्रीका और अन्य टीमों से होगा। इस टी20 विश्व कप के रोमांचक समापन के लिए मंच तैयार है।

Related News