टी-20 विश्वकप 2024 में कई रोमाचंक मैच देखने को मिल रहे है, जिनको देख क्रिकेट फैंस बहुत ही खुश हैं, हाल ही में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए टी20 विश्व कप के ग्रुप-बी के रोमांचक मैच में स्कॉटलैंड ने ओमान पर सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की। जिसमें ब्रैंडन मैकमुलेन के नाबाद 61 और जॉर्ज मुन्से के ठोस 41 रनों की बदौलत स्कॉटलैंड ने ओमान द्वारा निर्धारित 151 रनों के लक्ष्य आसान से हासिल कर लिया।

Google

ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 150 रनों का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया, जिसमें प्रतीक की 54 रनों की शानदार पारी ने उनकी बढ़त को बढ़ाया। हालांकि, स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने शानदार कौशल का प्रदर्शन किया, जिसमें सफ्यान शरीफ ने 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए, और मार्क वॉट, ब्रैड व्हील, सोल और क्रिस ग्रीव्स ने एक-एक विकेट लिया।

Google

लक्ष्य का पीछा करते हुए, स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने धमाकेदार शुरुआत की और पावरप्ले में 50 रन बना लिए। हालांकि इस दौरान जॉर्ज और जोन्स आउट हो गए, लेकिन मैकमुलेन की शानदार पारी ने स्कॉटलैंड के पक्ष में रुख मोड़ दिया। मैकमुलेन ने 31 गेंदों पर 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 61 रनों की तूफानी पारी खेली, जिससे स्कॉटलैंड ने तीन ओवर शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

Google

ओमान की गेंदबाजी इकाई ने स्कॉटलैंड के आक्रमण को रोकने के लिए संघर्ष किया, जिसमें बिलाल खान, आकिब इलियास और मेहरान खान केवल एक-एक विकेट ही ले पाए।

Related News