भारत के कप्तान विराट कोहली वनडे बल्लेबाजों के लिए आईसीसी रैंकिंग में टॉप पोजीशन पर बरकरार है, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बुधवार को जारी गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर खिसक गए।

कोहली, जिनके पास इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में 56 और 66 के स्कोर थे, उनके 870 पॉइंट हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ व्हाइट-बॉल सीरीज़ से आराम पाने वाले बुमराह गेंदबाज़ों के बीच चौथे स्थान पर खिसक गए और उनके 690 पॉइंट हैं।

भारत के सीमित ओवरों के उप-कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के बाबर आज़म के बाद तीसरे स्थान पर हैं, जबकि केएल राहुल 31 वें स्थान से 27 वें स्थान पर आ गए हैं।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 35 और 64 के स्कोर के बाद बल्लेबाजों के बीच कैरियर का सर्वश्रेष्ठ 42 वां स्थान हासिल किया है और ऋषभ पंत ने शीर्ष 100 में प्रवेश किया है।

अंतिम मैच में 42 रन देकर तीन विकेट लेने वाले सीम गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 11 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शार्दुल ठाकुर ने 67 रन देकर चार विकेट लिए। वे 93 स्थान से 80 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड के लिए, ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स ने 24 वें स्थान पर हैं, दूसरे वनडे में 52 गेंदों पर 99 रन बनाए हैं, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 796 रेटिंग को छूने के बाद सातवें स्थान पर खुद को बरकरार रखा है। गेंदबाजों में मोइन अली 46 वें स्थान पर हैं।

T20I बैटिंग लिस्ट में, राहुल और कोहली दोनों क्रमशः पांचवें और छठे स्थान पर हैं। नवीनतम T20I रैंकिंग में गेंदबाजों और ऑलराउंडरों के बीच शीर्ष -10 में कोई अन्य भारतीय नहीं है।

टेस्ट रैंकिंग में, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के पीछे अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा। ऑलराउंडरों की सूची में रवींद्र जडेजा चौथे स्थान पर अश्विन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Related News