दोस्तो अगला साल क्रिकेट साल क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि अगले साल आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2025 होने वाली हैं, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान कर रहा हैं, यह उत्साह मौजूदा सुरक्षा चिंताओं से कम हो गया है, जिसने पहले ही अन्य क्रिकेट खेलने वाले देशों के निर्णयों को प्रभावित किया है।

Gogole

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया है। अब, ये चिंताएँ बांग्लादेश सहित अन्य टीमों के रैंकों में भी गूंज रही हैं।

Google

पाकिस्तान में बांग्लादेश की आगामी टेस्ट सीरीज़

चैंपियन ट्रॉफी 2025 से पहले, बांग्लादेश क्रिकेट टीम शान मसूद की अगुआई वाली पाकिस्तानी टीम के खिलाफ़ दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाली है। पहला टेस्ट 21 अगस्त को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाला है, जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त को कराची के नेशनल स्टेडियम में शुरू होगा। ये मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023-2025 चक्र का हिस्सा हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की सुरक्षा चिंताएँ

Google

इस दौरे से पहले, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएँ व्यक्त की हैं। बीसीबी अधिकारियों ने सरकार से दौरे की देखरेख करने और सुरक्षा व्यवस्था के बारे में स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करने के लिए एक सुरक्षा सलाहकार नियुक्त करने का अनुरोध किया है।

बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने टिप्पणी की, "सुरक्षा प्रदान करना उनकी (पाकिस्तान की) जिम्मेदारी है। हम राज्य-स्तरीय सुरक्षा के उनके आश्वासन के आधार पर इस दौरे के लिए सहमत हुए।

Related News