आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल में टीम इंडिया नहीं पहुंच पाई। अगर टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाती तो इंडिया को एक बड़ी राशि मिलती और जीतने पर ये राशि लगभग डबल हो जाती। दो दिन तक चले पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंडसे हारकर टीम इंडिया वर्ल्डकप की रेस से बाहर हो गई है। इसके साथ ही टीम इंडिया 40 लाख डॉलर (27.6 करोड़ रुपये) की इनामी राशि जीतने से भी चूक गई है। लेकिन टीम इंडिया सेमी फाइनल में पहुंची है इस से टीम इंडिया को 8 लाख डॉलर (5.4 करोड़ रुपये ) मिलेंगे।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की कुल इनामी राशि एक करोड़ डॉलर (69.41 करोड़ रुपये) है, जिसमें जीतने वाली टीम को 40 लाख डॉलर दिए जाएंगे। जो टीम रनरअप रहती है उसे 20 लाख डॉलर (13.8 करोड़ रुपये) जबकि सेमी-फाइनल में हारने वाली टीमों को 8-8 लाख डॉलर ( 5.4 करोड़ रुपये) दिए जानेगे।

पाकिस्‍तान को मिलेंगे 2.24 करोड़ रुपये

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप की रेस से बाहर हो चुकी पाकिस्तान को करोड़ों रुपये की इनामी राशि मिलेगी। पाकिस्तान को 2.24 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिलने वाली है। क्योकिं 9 में से 5 मैचों में पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी। जबकि 3 मैच में पाकिस्तान को हार मिली और एक मैच बारिश के वजह से रद्द हो गया था।

जिन नहीं टीमों ने वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया है उनके लिए बेस प्राइज मनी 70 लाख रुपये है। लीग राउंड में एक मैच जीतने पर आईसीसी उस टीम को 28 लाख रुपये देगा। जबकि मैच रद्द होने की स्थिति में दोनों टीमों को 14-14 लाख रुपए मिलेंगे। इस हिसाब से पाकिस्तान को कुल 2.24 करोड़ रुपये की इनामी राशि मिलने वाली है।

Related News