वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री की जमकर आलोचना हो रही है, रवि शास्त्री के कोच रहते भारत लगातार पांचवीं बार आईसीसी टूर्नामेंट जीतने से चूक गया।


रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप-2021 तक है, ऐसे में उनके लिए इस बार सबसे बड़ी अग्निपरीक्षा होगी, अगर शास्त्री अपनी कोचिंग में भारत को टी-20 वर्ल्ड कप-2021 का खिताब दिलाने में नाकाम रहे तो BCCI उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने के लिए शायद ही सोचे।


रवि शास्त्री के कोच रहते भारत 2015 वर्ल्ड कप, 2016 टी-20 वर्ल्ड कप, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वर्ल्ड कप और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब नहीं जीत पाया है, जिसके बाद रवि शास्त्री के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है, बता दें कि रवि शास्त्री के हेड कोच रहते टीम इंडिया कभी भी कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी।


टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship के फाइनल में 8 विकेट से हार सामना करना पड़ा, इस हार के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री पर लगातार सवाल उठ रहे हैं, कुछ लोग तो ये तक मांग उठा रहे हैं कि अब शास्त्री को उनकी जगह से हटा देना चाहिए।

Related News