इस वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 अंको के साथ सेमीफाइनल में पहुंच हैं। अब भारतीय टीम लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 6 जुलाई को खेलेगी जो कि श्रीलंका के साथ होगा।

भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है तो दूसरी तरफ श्रीलंका सेमीफाइनल से बाहर हो गई है। इंडिया की तरफ से हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 544 रन बना चुके हैं जिनमे 4 सेंचुरी शामिल है। इस वर्ल्डकप में रोहित शर्मा का प्रदर्शन वाकई में शानदार है और वे काफी फॉर्म में है।

आज हम उन रिकार्ड्स की बात करने जा रहे हैं जो कि रोहित शर्मा इस वर्ल्डकप में तोड़ सकते हैं तो आइए जानते हैं इन वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।

1. वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा अब तक 4 शतक लगा चुके हैं। अगर श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा एक और शतक लगा देते हैं तो वह श्रीलंका के ही कुमार संगकारा के रिकॉर्ड को तोड़कर वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने वाले एक अकेले खिलाड़ी बन जाएंगे।

2. रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड (6 शतक) की बराबरी भी कर सकते हैं।

3. अगर रोहित श्रीलंका के खिलाफ 56 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वो सचिन तेंदुलकर (673 रन) और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडेन (659 रन) के बाद 600 या इससे अधिक रन बनाने वाले वर्ल्डकप के तीसरे प्लेयर बन जाएंगे।

4. रोहित अब सचिन द्वारा वर्ल्डकप में बनाए गए 673 रनों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 130 रन दूर हैं। मौजूदा विश्व कप में रोहित अब तक 544 रन बना चुके हैं।


Related News