T20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान सातवीं बार टक्कर होने वाली है। यदि पिछले 6 मुकाबले को देखा जाए तो भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज विराट कोहली ही रहे है। रविवार 23 अक्टूबर को अब विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ फिर से मैदान में उतरेंगे। और यहां उनके पास मौका होगा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से -


* रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में विराट कोहली यदि पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाते है तो वह आईसीसी टूर्नामेंट्स (वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और टी20 वर्ल्ड कप) में सबसे अधिक बार 50 या इससे भी अधिक का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।


* वर्तमान समय में सचिन और विराट कोहली इस मामले में बराबरी पर है। दोनो ही बल्लेबाजों ने 23 -23बार 50 या इससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। 8s मामले में सचिन ने कुल 58 पारियों में 7 बार शतक और 16 बार अर्धशतक लगाया है। जबकि विराट कोहली ने कुल 57 पारियों में 2 शतक और 21 अर्धशतक अपने नाम किए है।


* T20 World Cup में विराट कोहली का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त है। इस स्तर भारतीय बल्लेबाज ने कुल 4 पारियों में 226 रन बनाए है। जिसने उन्होंने 3 अर्धशतक शामिल है। और इन 4 पारियों में भारतीय टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे हैं।


* भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा भी इस रेस में इन खिलाड़ियों से ज्यादा पीछे नहीं है अगर रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाते हैं तो वह विराट और सचिन की बराबरी कर लेंगे और उनके नाम कुल 22 बार 7 शतक और 15 अर्धशतक लगाने जैसी पारियां दर्ज है।

Related News