स्पोर्ट्स डेस्क। पूरी दुनिया में कई जाने-माने क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अपने साथ-साथ अपने देश का नाम भी रोशन किया है। क्रिकेट में टेस्ट, वनडे और टी-20 तीन फॉर्मेट खेले जाते हैं, जिसमें T20 क्रिकेट आज दर्शकों का सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट बन चुका है। आज हम आपको T20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.युवराज सिंह
T20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में 12 गेंदों पर 50 रन बनाकर यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

2.सी मुनरो
T20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज सी मुनरो का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेटर मुनरो ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में 14 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

3.फैजल खान
T20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में सऊदी अरेबिया के क्रिकेटर फैजल खान का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि फैजल खान ने कुवैत के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में 15 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

Related News