आईपीएल 2021 इस समय UAE में खेला जा रहा है। कल का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब के बीच खेला गया। अब राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के लिए बुरी खबर है। उनके ऊपर लाखों रुपए का जुर्माना लगाया गया है। राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को खेले गए IPL मैच में पंजाब किंग्स को रोमांचक तरीके से हराकर 2 रन से जीत हासिल की।

संजू सैमसन को BCCI ने दी बड़ी सजा

राजस्थान रॉयल्स भले ही मैच जीत गई, लेकिन संजू सैमसन पर पंजाब के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगा है। मैच अधिकारियों के अनुसार राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को 12 लाख चुकाने होंगे। संजू की ये कोशिश होगी कि वो अब ये गलती दुबारा ना करें वरना उनकी सजा बढ़ सकती है। हो सकता है कि उन पर एक मैच का बैन भी लग जाए। बयान के अनुसार, ‘आईपीएल आचार संहिता के धीमी ओवर गति से संबंधित नियमों के तहत टीम पहली बार तय समय में ओवर पूरे नहीं कर पाई और इसलिए सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। ’

जीत के बावजूद मिली ये बुरी खबर

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मंगलवार को खेले गए आईपीएल मैच मेंपंजाब किंग्स की टीम आखिरी 12 गेंदों में राजस्थान के हाथों मैच हार गई। जीत के बावजूद राजस्थान के कप्तान पर ये जुर्माना लगा है। राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच चुकी है।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 183 रन ही बना सकी और उन्हें 2 रन की करीबी हार का सामना करना पड़ा।

Related News