नई दिल्ली: टीम इंडिया को इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. लेकिन, इससे पहले एशिया कप 2022 सीजन में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। टीम फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई और सुपर-4 चरण में पाकिस्तान-श्रीलंका से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। आपको बता दें कि दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच बने थे। उसके बाद यह एशिया कप उनके कार्यकाल का पहला बड़ा टूर्नामेंट था। अब तक उन्होंने टीम इंडिया को सीरीज में ही गाइड किया था। लेकिन अब एशिया कप में टीम इंडिया की दुर्दशा को देखते हुए भारत के पूर्व चयनकर्ता और खिलाड़ी सबा करीम ने द्रविड़ को सतर्क कर दिया है.

सबा करीम ने कहा है कि राहुल द्रविड़ के लिए मुश्किल वक्त शुरू हो गया है. द्रविड़ भी जानते हैं कि उनका हनीमून पीरियड खत्म हो गया है। सबा करीम ने अपने बयान में बताया कि कैसे राहुल द्रविड़ अपने कोचिंग करियर को सफल बना सकते हैं। सबा करीम ने कहा कि राहुल द्रविड़ भी जानते हैं कि अब उनका हनीमून पीरियड खत्म हो गया है। अब वह परफेक्ट टीम बनाने में लगे हैं। लेकिन अब तक वह इतनी दमदार हरकत करते नहीं दिखे हैं. हालाँकि, निश्चित रूप से उनसे ऐसा करने की उम्मीद की जाती है। राहुल द्रविड़ के लिए यह कठिन समय है।

सबा करीम ने आगे कहा कि 'राहुल बहुत बुद्धिमान और चतुर व्यक्ति हैं। वह जानता है कि अगर वह अपनी कोचिंग को सफल बनाना चाहता है, तो सबसे पहले उसके पास आईसीसी इवेंट जीतना है और दूसरा SENA (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया) देशों में टेस्ट सीरीज जीतना है। उन्होंने कहा, 'मैं सिर्फ टेस्ट जीतने की बात नहीं कर रहा हूं। ऐसा तब भी होता था जब राहुल द्रविड़ बतौर खिलाड़ी खेलते थे। लेकिन अगर भारतीय टीम SENA देशों में टेस्ट सीरीज जीत जाती है तो कहीं और टीम के प्रदर्शन से राहुल द्रविड़ काफी खुश होंगे।

Related News