हरमनप्रीत कौर के विशाल और अपराजित शतक के कारण भारत ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 2-0 की बढ़त लेते हुए कैंटरबरी में इंग्लैंड को पक्के तौर पर हरा दिया। बता दे की, इंग्लैंड के पास अब दौरे के टी20ई चरण को 2-1 से जीतने के बाद सांत्वना जीत में प्रस्ताव पर दो आईसीसी महिला चैम्पियनशिप अंक हासिल करने का सबसे अच्छा मौका है। लॉर्ड्स में शनिवार का समापन श्रृंखला के संदर्भ में एक मृत रबर होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारत द्वारा 5 विकेट पर 333 रन बनाने के बाद, प्रारूप में उनका दूसरा सबसे बड़ा कुल स्कोर, इंग्लैंड को एक महिला एकदिवसीय मैच में पहले 300 से अधिक रन का पीछा पूरा करने के लिए कहा गया, जवाब में 245 रन बनाए। डैनी व्याट का अर्धशतक हार के कारण आया, क्योंकि रेणुका सिंह ने परिणाम को सील करने के लिए चार विकेट लिए।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, शृंखला को समाप्त करने के लिए मजबूर करने की कुंजी ठंडी और उदास परिस्थितियों में गेंदबाजी करने के बाद भारत के फायरिंग शीर्ष क्रम के खतरे को कम करना था। जब केट क्रॉस ने अपने 50वें एकदिवसीय मैच में खेल के पहले ओवर में शैफाली वर्मा को आउट किया, तो इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही। जिसके बाद चार्ली डीन ने यास्तिका भाटिया को आउट करने के लिए एक शानदार रिटर्न कैच लिया और 54 रनों के दूसरे विकेट के स्टैंड को समाप्त किया।

एक्लेस्टोन ने, हालांकि, मंधाना की दस्तक को एक शॉट के साथ रोक दिया, जो स्वीप के प्रयास से बचने के लिए वापस आ गया और नॉकआउट के लिए उसके पिछले पैर की तरफ मारा। उस समय, मंधाना और हरमनप्रीत ने एक साथ 33 रन जोड़े थे, और उन्होंने अच्छी गति बनाए रखने के लिए हरलीन देओल के साथ आसानी से जारी रखा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, एक्लेस्टोन को देओल ने छह विकेट से हराकर उसे 47 तक पहुंचा दिया, और कुछ ही समय बाद वह मिडविकेट के माध्यम से एक थपकी के साथ एक्लेस्टोन के अर्धशतक तक पहुंच गई। देओल ने बाद में लॉरेन बेल की गेंद पर डीप स्क्वेयर लेग पर एक और छक्का लगाकर भारत को 200 रन के पार पहुंचा दिया। भारत एक प्रभावशाली कुल बनाने की गति पर था जब बेल ने देओल को बोल्ड किया, जिन्हें वायट ने डीप मिडविकेट पर पकड़ा था। हरमनप्रीत भी शानदार लय में थी।

बता दे की, इंग्लैंड की T20I टीम के लिए बाएं हाथ के सीमर केम्प, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय गर्मियों में एक सफल शुरुआत की है, को लंबे प्रारूप में एक कठिन संक्रमण था। केम्प 17 साल के हैं। उसने अपने 10 ओवर के कार्य की शुरुआत 28 रन देकर सात ओवर की गेंदबाजी करके की, मार उसने अंततः केवल एक विकेट के लिए 82 रन छोड़ दिए, पूजा वस्त्राकर, जिसे 46 वें ओवर में एम्मा लैम्ब ने कैच कर लिया। अंतिम तीन ओवरों में 62 रन बनाए, जिसमें से 26 रन 48वें ओवर में आए, जिसमें केम्प ने तीन चौके और एक छक्का लगाया, जबकि छह वाइड भी भेजे। हरमनप्रीत ने 19 रन में से 18 रन बनाए, केम्प ने आखिरी ओवर में अनुमति दी, जिसमें एक और हवाई कवर ड्राइव के तुरंत बाद तीन सीधे चौके शामिल थे, जिससे एक अद्भुत प्रदर्शन हुआ।

Related News