इंटरनेट डेस्क। भारतीय टीम इंग्लैंड से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले एकमात्र अभ्यास मैच एसेक्स टीम से खेल रही है। भारत की टीम ने इस अभ्यास मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत का निर्णय सही रहा।

भारत ने पहले दिन स्टंप के समय तक 6 ​विकेट पर 322 रनों का लक्ष्य खड़ा कर लिया। भारत की और से चार बल्लेबाजों ने मैच अर्धशतक लगाने में कामयाबी हासिल की। ओपनर मुरली विजय ने 53, ​कप्तान विराट ने 68, केएल राहुल ने 58 और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 82 रन बनाए।

भारतीय टीम के इन बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ही अपने तेवर दिखा दिए है। अभ्यास मैच में शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा फेल रहे। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर दिनेश कार्तिक 82 और आॅलराउंडर ​हार्दिक पांड्या 33 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे है।

​कप्तान विराट कोहली ने अपनी इस आक्रामक पारी में 12 चौके लगाए। विराट इस समय शानदार फार्म में चल रहे है। विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर सकते है।

टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड और भारत के बीच 3 टी20 मैचो की सीरीज, 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई। भारतीय टीम ने टी20 सीरीज जीती तो इंग्लैंड की टीम ने वनडे सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की। इंग्लैंड ने वनडे सीरीज जीतकर भारत की लगातार 10 वनडे सीरीज जीतने का सपना भी तोड़ दिया। भारतीय टीम ने इंग्लैंड में अंतिम दौरा 2014 में किया था। इस दौरे पर भारत के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने सबसे ज्यादा 402 रन बनाए। विजय के बाद भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी शानदार प्रदर्शन कि और इस सीरीज में धोनी ने 349 रन बनाए। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा 19 विकेट लिए। 2014 में इन भारतीयों ने शानदार प्रदर्शन किया।

Related News