भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों भाइयों की एक और जोड़ी हार्दिक और क्रुणाल पांड्या मशहूर हो रही है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद पहले हार्दिक और अब क्रुणाल को सीनियर टीम में खेलने मौका मिला है। हालाँकि अभी हार्दिक चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे है लेकिन उनकी अनुपस्थिति में क्रुणाल टीम में आलराउंडर की भूमिका निभा रहे है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिछले हफ्ते खेले गए पहले टी-20 मैच में क्रुणाल ने 4 ओवर में 55 रन दिए थे लेकिन आखिरी मैच में क्रुणाल में मैच जिताऊ प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में मात्र 36 रन देकर 4 विकेट लिए और भारतीय टीम को यह मैच जीत सीरीज ड्रा करने में अहम भूमिका निभाई थी। इतना ही नहीं बल्कि क्रुणाल का यह प्रदर्शन क्रिकेट के इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

लेकिन क्रुणाल ने अब इस बात का खुलासा किया कि पहले मैच में ख़राब प्रदर्शन के बाद उनके भाई हार्दिक ने जमकर मजाक उड़ाया था। क्रुणाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि वैसे तो हम क्रिकेट के बारे में ज्यादा बात नहीं करते है लेकिन जब हमने इसके बारे में बात की तो हार्दिक बहुत हँस रहा था।

बता दें कि क्रुणाल ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी-20 सीरीज में अपना डेब्यू किया था और हार्दिक की अनुपस्थिति में उनका चयन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में भी किया गया है। टी-20 सीरीज समाप्त होने के बाद अब दोनों टीमें 6 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में आमने सामने होगी।

Related News