रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) 10 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 2022 सीज़न से पहले एक कप्तान को अंतिम रूप देना बाकी है। आईपीएल 2022 सीजन की शुरुआत 26 मार्च को गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी।

आरसीबी अपना पहला मैच 27 मार्च को मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी। लेकिन हर फैन के मन में यही सवाल है कि आरसीबी की कमान कौन संभालेगा.

खैर, प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि आरसीबी शनिवार (12 मार्च) को दोपहर 3:45 बजे अपने नए कप्तान की घोषणा करने के लिए तैयार है। फ्रेंचाइजी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा करेगी। आरसीबी शनिवार को नए लॉन्च किए गए आरसीबी बार एंड कैफे में अपनी नई जर्सी भी लॉन्च करेगी।

विशेष रूप से, विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया और तब से यह पद खाली पड़ा है।

इस बीच, आरसीबी की नई भर्ती फाफ डु प्लेसिस को कप्तान के रूप में घोषित किया जाना तय है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कोहली के प्रतिस्थापन के लिए पसंदीदा थे, लेकिन आरसीबी ने डु प्लेसिस के साथ जाने का फैसला किया है।

पाकिस्तान के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला में नाम नहीं होने के बावजूद, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सभी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को 5 अप्रैल तक आईपीएल में भाग लेने से रोक दिया, जिसका अर्थ है कि एनओसी केवल 6 अप्रैल से लागू होगी।

परिणामस्वरूप दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को मैक्सवेल से आगे निकलने का मौका मिला। सीएसके के पूर्व सलामी बल्लेबाज को विश्व कप सहित तीनों प्रारूपों में टीम का नेतृत्व करने का व्यापक अनुभव है। डु प्लेसिस केकेआर के खिलाफ आईपीएल 2021 के फाइनल में एमएस धोनी की सीएसके के लिए टॉप स्कोरर थे।

आईपीएल 2022 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, चामा मिलिंद, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, वनिन्दु हसरंगा, शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, शेरफेन रदरफोर्ड, सुयश प्रभुदेसाई, अनीश्वर गौतम, डेविड विली, लवनीथ सिसोदिया, सिद्धार्थ कौल

Related News