इस बार टी20 पुरुष वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने इतिहास रचा और अपने पहले मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हराया, हालाँकि, अब भी इस मैच को लेकर विवाद समाप्त नहीं हुए हैं।

दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटर एक दूसरे पर कटाक्ष कर रहे हैं। ये तब शुरू हुआ जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सोशल मीडिया पर भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह पर कटाक्ष किया और ट्विटर पर दोनों पूर्व क्रिकेटरों के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया।

हालाँकि, अब, ट्विटर पर शुरू हुई इस बहस को समाप्त करने के लिए, हरभजन सिंह ने अपने YouTube चैनल पर जारी एक वीडियो में मोहम्मद आमिर को लताड़ा है और कहा है कि उसके पास मेरे से बात करने की 'औकात' भी नहीं है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्पिनर ने कहा कि अगर वह कीचड़ में कदम रखते हैं और आमिर से बात करते हैं, तो वह खुद का अपमान करेंगे। 41 वर्षीय ने वास्तव में लॉर्ड्स की घटना को भी याद किया और कहा कि आमिर ने जानबूझकर नो-बॉल फेंककर अपना क्रिकेट और स्वाभिमान बेचा था।

हरभजन ने कहा "देखो, अगर मैं इस कीचड़ में और कदम रखता हूँ, तो मैं भी गंदा हो जाऊँगा इसलिए मैं वहाँ नहीं जाना चाहता। आमिर के पास "औकात" नहीं है या वह उस स्तर पर नहीं है जहाँ मैं उससे बात भी करूँ। जितना अधिक मैं उसके बारे में बात करूंगा, उतना ही मैं खुद का अनादर करूंगा। मैं उसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता। वह एक अपमान है।

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा "उन्होंने विश्व क्रिकेट पर जो काला धब्बा लगाया है, वह सभी के लिए अविस्मरणीय है। वह व्यक्ति जिसने क्रिकेट बेचा, अपना देश, अपना स्वाभिमान, सबके साथ धोखा किया और लॉर्ड्स में जानबूझकर नो-बॉल फेंककर पैसा कमाने की कोशिश की, उसके साथ मनमुटाव शायद मेरी गलती होगी। क्योकिं वो इसके लायक भी नहीं हैं। मुझे आपके ट्वीट पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी क्योंकि वह "जाहिल" हैं और रहेगा।"

Related News