पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021 फाइनल) के फाइनल से पहले पेशावर जाल्मी को बड़ा झटका लगा है. यह टीम अपने दो अहम खिलाड़ियों के बिना फाइनल में जाएगी। दरअसल, पीएसएल की कोविड मैनेजमेंट टीम ने बल्लेबाज हैदर अली और उम्मेद आसिफ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें फाइनल से बाहर कर दिया है. इन दोनों खिलाड़ियों को बायो बबल तोड़ने का दोषी पाया गया है। हैदर अली और उम्मेद आसिफ ने पीसीबी के सामने कबूल किया कि वे दोनों बायो बबल तोड़कर बाहरी लोगों से मिलने गए थे। इन दोनों खिलाड़ियों ने सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया।

50 on T20I debut: Where was Pakistan's Haider Ali hiding? | Sports News,The  Indian Express

पीसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना बुधवार को हुई और गुरुवार सुबह पाकिस्तान सुपर लीग के कोविड 19 प्रबंधन ने उन्हें सजा सुनाई. प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों खिलाड़ी अपनी टीम के किसी भी सदस्य के संपर्क में नहीं आए हैं और नियमों के उल्लंघन के बाद से उन्हें एक अलग कमरे में रखा गया है। बता दें कि हैदर अली ने इस साल पीएसएल में सिर्फ 166 रन बनाए हैं और उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला है. वहीं उम्मेद आसिफ ने 9 मैचों में 8 विकेट लिए।

बता दें कि हैदर अली को भी पाकिस्तान टीम से बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का दौरा करना है और हैदर अली को टीम में रखा गया है। इस गलती के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह सोहेब मकसूद को टीम में जगह मिली है, जिन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है.

Rohit Sharma is my Role Model, Says Pakistan Batsman Haider Ali | Cricket  News

बता दें कि मकसूद ने इस सीजन में 11 मैचों में 363 रन बनाए हैं, उनका बल्लेबाजी औसत 40.33 है और साथ ही इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा है। मकसूद ने बल्ले से कुल 4 अर्द्धशतक बनाए हैं और सीजन में 19 छक्के लगाए हैं। बता दें कि पीएसएल 2021 के फाइनल में मुल्तान सुल्तान्स और पेशावर जालमी की भिड़ंत होने वाली है।

Related News