पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ टी 20 विश्व कप 2021 के ब्लॉकबस्टर ओपनिंग क्लैश के लिए काफी कॉन्फिडेंट है। जब विश्व कप की बात आती है तो भारत टी 20 और 50 ओवर दोनों सीरीज में पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है और विराट कोहली इस साल की प्रतियोगिता में भी उस रिकॉर्ड को बनाए रखने की कोशिश करेंगे।

हालांकि, बाबर का मानना ​​​​है कि यूएई में परिस्थितियों के बारे में जानकारी है क्योकिं उन्होंने वहां पर पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) भी खेला है, इस कारण उन्हें भारत पर बढ़त मिलेगी। बाबर आज़म ने शनिवार (16 अक्टूबर) को टी 20 विश्व कप 2021 से पहले एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हमने यूएई में काफी क्रिकेट मैच खेले है और हम वहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। योजना भारत के खिलाफ तीनों विभागों में चीजों को बहुत सरल रखने की है क्योंकि भारत के खिलाफ स्थितियां हमेशा हमारे लिए अधिक अनुकूल होंगी।”

भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ बाबर शायद इस समय दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज हैं। हालांकि, जब टी 20 विश्व कप में सफल होने के लिए अपने पसंदीदा बल्लेबाज को चुनने के लिए कहा गया, तो पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि केन विलियमसन टूर्नामेंट में सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक होंगे।"

पाकिस्तान ने पिछले महीने के अंत में टी 20 विश्व कप के लिए अपने अंतिम 15 में कुछ बदलाव किए, अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को हैदर अली और फखर जमान के साथ टीम में वापस लिया।

बाबर ने कहा, 'मलिक टीम के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्हें टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है। हमें देखना होगा कि टूर्नामेंट शुरू होने पर वह चीजों की योजना में कहां फिट होगा।'

मध्य क्रम में आजम खान जैसे बड़े हिटरों की जगह लेने पर, बाबर ने कहा, “हमने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ कुछ अंतरराष्ट्रीय संघर्ष किए, लेकिन दोनों रद्द हो गए। फिर हमने एक घरेलू टी20 टूर्नामेंट का आयोजन किया जहां मलिक, हैदर अली और फखर जमान जैसे लोगों ने अच्छा प्रदर्शन किया और इसलिए वे वापस टीम में हैं।

Related News