वेस्ट इंडीज के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी-20 सीरीज रोहित शर्मा के लिए शानदार रही। जहां एक तरफ उन्होंने विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करते हुए 3-0 से सीरीज जीती वहीं दूसरे मैच में शानदार शतक लगाते हुए टी-20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया। इसी के साथ रोहित भारत के लिए टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी भी बन गए।

इतने सारे रिकॉर्ड तोड़ने के बाद 'हिटमैन' रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है जो कि अभी वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम पर दर्ज है। बता दें कि टी-20 में सबसे ज्यादा लगाने का रिकॉर्ड गेल के नाम पर है जो कि 52 पारियों में 103 छक्के लगा चुके है। न्यूज़ीलैण्ड के मार्टिन गुप्टिल ने भी 73 पारियों में इतने ही छक्के लगाए वहीं रोहित शर्मा 79 पारियों में 96 छक्के लगाकर इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है।

भारतीय टीम के ओपनर को इस लिस्ट में टॉप पर पहुँचने 8 छक्के लगाने की जरूरत है। अगर भारतीय टीम के कार्यक्रम को देखा जाए तो उसे जल्दी ही ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है वहीं क्रिस गेल और गुप्टिल अभी टीम से बाहर चल रहे है। इस वजह से रोहित के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में यह रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।

Related News