इंग्लैंड को छह दशकों में हंगरी के खिलाफ अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा जब शनिवार को यहां राष्ट्र लीग फुटबॉल के ग्रुप-सी मैच में टीम को 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। हंगरी को दूसरे हाफ के 66वें मिनट में पेनल्टी मिली, जिसे डोमिनिक सोबोसलाई ने गोल में बदलकर अपनी टीम की जीत हासिल की।

जेम्स ने सोबोसलाई के खिलाफ फाउल किया था। आखिरी बार हंगरी ने 1962 के विश्व कप के मध्य में इंग्लैंड को हराया था। जिसके बाद इंग्लैंड की टीम हंगरी के खिलाफ 15 मैचों में नाबाद रही मगर शनिवार को यह क्रम टूट गया। पेनल्टी शूट-आउट में हार को छोड़कर, इंग्लैंड की अपने पिछले 23 मैचों में यह पहली हार थी। इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में जर्मनी और इटली ने 1-1 से ड्रॉ खेला। इस मैच में लोरेंजो पेलेग्रिनी और जोशुआ किम्मिच ने भी तीन मिनट के अंदर गोल किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, लोरेंजो ने 70वें मिनट में इटली को बढ़त दिलाई, लेकिन 3 मिनट के बाद जोशुआ ने 1-1 का स्कोर बना लिया, जिसके बाद दोनों में से कोई भी टीम विजयी गोल नहीं कर पाई। लीग बी में, अर्मेनिया ने दूसरे हाफ में एडवर्ड स्पर्ट्सियन द्वारा बनाए गए गोल की बदौलत आयरलैंड को 1-0 से हराया। फिनलैंड और बोस्निया और हर्जेगोविना ने 1-1 की बराबरी की, मोंटेनेग्रो ने रोमानिया को 2-0 से हराया। लीग सी में तुर्की ने फेरो आइलैंड को 4-0 से जबकि लक्जमबर्ग ने लिथुआनिया को 2-0 से हराया।

Related News