इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की प्रसिद्ध टी-20 लीग में से एक है। वैसे तो आईपीएल का अगला सीजन शुरू होने में लगभग 4 महीने का समय बाकी है लेकिन यह इन दिनों काफी चर्चा में बना हुआ है। हाल ही टूर्नामेंट में खेलने वाली सभी टीमों ने अपनी रिटेन और रिलीज़ खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। इसी के साथ टीमों द्वारा अगले सीजन के लिए ख़रीदे जाने वाले खिलाड़ियों के बारे में कयास लगाए जाने शुरू हो गए है।

वहीं दूसरी और अभी इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेल रही है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोए रुट ने शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को मैच जीतने की स्थिति में ला दिया है। रुट की इस शानदार पारी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को इतना प्रभावित किया कि दादा ने दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल के अगले सीजन के लिए खरीदने की सलाह दे डाली।

बता दें कि जोए रुट की इस पारी के बाद दादा ने उनकी तारीफ में जो ट्वीट किया उसमें उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के सह मालिक को टैग किया जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि गांगुली ने दिल्ली की टीम को आईपीएल के अगले सीजन के लिये टीम में शामिल करने का संकेत दिया है।

बाकी टीमों की तरह ही दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी हाल ही में रिटेन और रिलीज़ खिलाडियों की लिस्ट जारी की है जिसमें फ्रैंचाइज़ी ने गौतम गंभीर और ग्लैन मैक्सवेल सहित कई बड़े खिलाडियों को बाहर किया है।

Related News