बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता, और टोक्यो ओलंपिक विजेता गोल्फर अदिति अशोक, निशानेबाज अवनि लेखारा, जिन्होंने टोक्यो पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक जीता है, और टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन भी दौड़ में शामिल हो गए हैं। इन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा मंगलवार को की जाएगी। पुरस्कार के लिए ऑनलाइन वोटिंग केवल 28 फरवरी तक खुली है। विजेता की घोषणा 28 मार्च को की जानी है। समारोह में एक अनुभवी महिला खिलाड़ी को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया जाएगा, जबकि उभरती हुई महिला खिलाड़ी को भी उभरती हुई खिलाड़ी प्राप्त होगी। पुरस्कार।

इस बारे में अदिति कहती हैं, पिछला साल बेहद शानदार रहा। मुझे खुशी है कि गोल्फ का खेल भारत में प्रसिद्ध है। मैंने कुछ अच्छे काम भी किए हैं। इसलिए मेरा नाम पुरस्कार के लिए चुना गया है। आपके सम्मान के लिए धन्यवाद।



लवलीना ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि बॉक्सर बनने के लिए गरीबी और सामाजिक कलंक के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी. वह साहस के साथ आगे बढ़ने में सक्षम थी। यह अच्छा लग रहा है कि पुरस्कार के लिए मेरा नाम चुना गया है।

अवनी ने बताया कि हादसे के कारण व्हीलचेयर पर बैठने की स्थिति पैदा हो गई थी, तब पिताजी ने हिम्मत दी और शूटिंग के बारे में हर तरह की जानकारी दी. बाद में उन्हें पूर्व निशानेबाज अभिनव बिंद्रा और शिमा से प्रेरणा मिली।

Related News