आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश अय्यर और ईशान किशन के बाहर होने के साथ-साथ दीपक हुड्डा को वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल करना एक दिलचस्प घटनाक्रम बताया है।

अय्यर और किशन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। जबकि पूर्व को मिले कुछ अवसरों में मंच पर आग नहीं लगाई, बाद वाले को एक खेल खेलने का मौका नहीं मिला।

आकाश चोपड़ा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए चुने गए बल्लेबाजी लाइनअप पर विचार किया। अय्यर और ईशान के एकदिवसीय टीम से बाहर होने के बारे में उनका निम्नलिखित कहना था:

"रुतुराज गायकवाड़ एकदिवसीय टीम में हैं। वेंकटेश अय्यर नहीं हैं - उन्हें दो एकदिवसीय मैचों के बाद एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिया गया है। कोई ईशान किशन नहीं है। ये दो बड़ी चीजें हैं जो हुई हैं। दीपक हुड्डा को इसके लिए बुलाया गया है वनडे क्रिकेट, यह दिलचस्प है।"

भारत के पूर्व क्रिकेटर अय्यर को इतनी जल्दी दरकिनार किए जाने से थोड़ा निराश थे। आकाश चोपड़ा ने देखा:

"रोहित शर्मा आते हैं और ईशान किशन बाहर जाते हैं, दीपक हुड्डा आते हैं और वेंकटेश अय्यर बाहर जाते हैं। मैं वेंकटेश अय्यर के लिए थोड़ा दुखी हूं क्योंकि उनके एकदिवसीय करियर पर निर्णय बहुत जल्दी ले लिया गया है।"

अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दो एकदिवसीय मैचों में 24 रन बनाए और मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए बहुत सहज नहीं दिखे। उन्होंने दूसरे एकदिवसीय मैच में पांच ओवर फेंके लेकिन वे ज्यादा खतरनाक नहीं दिखे।

रुतुराज गायकवाड़ को एकदिवसीय श्रृंखला में एक खेल मिलने पर आकाश चोपड़ा रुतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में एक खेल नहीं मिला

रुतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में एक भी खेल नहीं मिला

आकाश चोपड़ा को लगता है कि रुतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है। उन्होंने तर्क दिया:

"रुतुराज एकदिवसीय टीम में हैं, क्या उन्हें मौका मिलेगा? मैं 100% निश्चित नहीं हूं क्योंकि शिखर धवन रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे, केएल राहुल अब पहले से ही मध्य क्रम में जाएंगे और आपके पास वैसे भी सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हैं। मध्यक्रम में हुड्डा और ऋषभ पंत।

प्रतिष्ठित कमेंटेटर ने कहा कि ईशान किशन को इसी तरह टी20ई सीरीज से बाहर होना पड़ सकता है। आकाश चोपड़ा ने समझाया:

"ईशान किशन टी20 टीम का हिस्सा हैं, रुतुराज गायकवाड़ यहां नहीं हैं। रुतुराज गायकवाड़ को वनडे में मौका नहीं मिल सकता है और ईशान किशन को टी 20 आई में मौका नहीं मिल सकता है क्योंकि टीम एक जैसी है।" भारतीय टीम में बल्लेबाज़ी के मामले में गायकवाड़ और किशन के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है. हालांकि, अगर पहले दो मुकाबलों में सीरीज का फैसला हो जाता है तो उन्हें मौका मिल सकता है।

Related News