पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ओपनर बल्लेबाज सलमान बट ने भारतीय गेंदबाजी को लेकर कहा है कि पहले गेंदबाजी ऐसी होती थी कि पाकिस्तान के बल्लेबाज बिना हेलमेट पहने खेलते थे। भारतीय टीम की गेंदबाजी हाल ही में काफी चर्चा में है, डेथ बॉलिंग की समस्या से जूझ रही टीम इंडिया इन दिनों 200 से ज्यादा के स्कोर को डिफेंड करने में भी असफल हो रही है और आगामी वर्ल्ड कप में टीम की यह सबसे बड़ी समस्या है।

उन्होंने कहा कि "सईद अनवर और आमिर सोहेल जैसे बल्लेबाज केवल कैप पहनकर खेला करते थे। सलमान बट से जब शाहीद अफरीदी के बारे में पूछा गया कि क्यों वह एशियन कंडिशन में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज सफल नहीं हुए। बट ने इस सवाल के जवाब में क्रिकब्रिज से बात करते हुए कहा कि "पहले इंडिया की बॉलिंग थी उसमें सईद अनवर और आमिर सोहेल जब ओपनिंग जाते थे तो वह हेलमेट नहीं पहनते थे। टोपियां पहनकर उनको मार रहे होते थे क्योंकि उस समय पेस नहीं होती थी।"


वर्ल्ड कप में भिड़ेंगी दोनों टीमें
16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। यह मैच एक लाख से ज्यादा क्षमता वाले स्टेडियम एमसीजी में होगा। फैंस इस मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। हाल ही में दोनों टीमें एशिया कप में दो बार भिड़ी थी जिसमें पहले मैच में टीम इंडिया और दूसरे मैच में पाकिस्तान को जीत मिली थी।

2013 से बंद है बाइलेटरल सीरीज
दोनों देशों की बात करें तो 2013 से इन दो देशों के बीच बाइलेटरल सीरीज बंद हैं। राजनीतिक तनाव के कारण दोनों देश अब केवल आइसीसी इवेंट पर ही एक दूसरे से खेलते हैं। हाल ही में इंग्लैंड ने इन दो देशों को न्यूट्रल वेन्यू देने की इच्छा जताई थी जिसे फौरन बीसीसीआइ की तरफ से इनकार कर दिया गया था। फैंस के साथ-साथ खिलाड़ियों को भी इन दो टीमों के बीच मुकाबले का बेसब्री से इंतजार होता है।


Related News