कोलकाता:: मोहम्मडन स्पोर्टिंग (एमडीएसपी) शुक्रवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रिरंगन (वीवाईबीके) में एक मैच में बैंगलोर एफसी (बीएफसी) के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलने के बाद चल रहे डूरंड कप -2022 में ग्रुप ए में शीर्ष पर रहा। .
प्रीतम सिंह ने पहले हाफ में एमडीएसपी को शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन शिवा शक्ति ने दूसरे हाफ के अतिरिक्त समय में इसे मात दे दी। दोनों टीमें पहले ही नॉकआउट चरणों के लिए क्वालीफाई कर चुकी थीं और परिणाम का मतलब था कि एमडीएसपी अपने क्वार्टर फाइनल में केरला ब्लास्टर्स से भिड़ेगी जबकि बीएफसी अपने में ओडिशा एफसी के खिलाफ उतरेगी।

टीमें इसके लिए तैयार थीं क्योंकि उन्होंने आक्रमण और रक्षा दोनों में अच्छी शुरुआत की। खेल के 12वें मिनट में, जब ज़ोथनमाविया ने जावी की फ्री-किक मार दी, तो ब्लूज़ के पास गोल करने का पहला सार्थक अवसर था, जब जोवानोविक का रिबाउंड हेडर लक्ष्य से चूक गया और नेट के ऊपर से नज़र हटा ली।

एमडीएसपी ने एक मिनट बाद ओपनिंग हासिल की। यह कुछ शानदार टीम चालों की परिणति थी जो उद्घाटन से शुरू हुई थी कि प्रबीर दास की लगातार ओवरलैपिंग छोड़ दी गई थी।
इसकी शुरुआत करते हुए, फास्लू दौड़ा और अभाश थापा को अपनी बाईं ओर खाली जगह में पाया। दौड़ में, मिडफील्डर ने Sk को एक कटबैक दिया। दौड़ते हुए, फैसल ने शुरुआती स्ट्राइक करने के लिए अपने बाएं पैर का इस्तेमाल किया। बीएफसी के गोलकीपर लारा से रिबाउंड को पकड़ने वाले पहले और करीब से स्कोर प्रीतम सिंह थे।

बीएफसी परिणाम को लेकर गुस्से में था और उसने जमकर प्रतिक्रिया दी, लेकिन एमडीएसपी एक रणनीति का पालन कर रहा था, और अभिषेक आंबेकर, फासलू, आभाश थापा और अभिषेक हलदर जैसे खिलाड़ियों के नेतृत्व में बाईं ओर के हमले, बीएफसी टीम को अपने पैर की उंगलियों पर रख रहे थे।
खेल के 27वें मिनट में, जुइदिका ने कठिन टैकल के लिए खेल की पहली सावधानी बरती। यह घटनाओं की एक कड़ी की शुरुआत होने जा रहा था। एमडीएसपी को हाफटाइम में जाने में एक गोल का फायदा हुआ था और शुरुआती 45 मिनट के दौरान उसने बेहतर प्रदर्शन किया था।

हाफ में, बीएफसी कोच ग्रेसन ने जावी के लिए लियोन ऑगस्टीन को प्रतिस्थापित किया। इससे हमले और वामपंथी तेज हो गए। 47 वें मिनट में, प्रबीर ने लगभग 30 गज की दूरी से एक अविश्वसनीय दाहिने पैर के शॉट के साथ एक ढीली गेंद पकड़ी, जिससे माविया को उसे रोकने के लिए एक और मजबूत बचत करने के लिए मजबूर होना पड़ा। एमडीएसपी के गोलकीपर ने काफी अच्छा खेला।

Related News