षभ पंत, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला के दौरान पहली बार नीले रंग में पुरुषों का नेतृत्व किया था, उनके नेतृत्व कौशल के लिए जांच की जा रही थी। प्रत्येक टीम ने फाइनल मैच में बारिश के कारण दो मैच जीते। पंत को गर्मी का सामना करना पड़ा क्योंकि टीम उनके नेतृत्व में पहले दो मैच हार गई थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग के पास हालांकि पंत के लिए एक सलाह थी, जिसे उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक रील पोस्ट करके साझा किया, जिसमें उन्हें यह कहते हुए शामिल किया गया कि पंत को पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को बुलाना चाहिए, जो एक कप्तान के रूप में स्थिति की परवाह किए बिना शांत रहे।

विकेटकीपर बल्लेबाज को खुद का समर्थन करने की जरूरत है और दूसरों को अपने फैसलों को प्रभावित नहीं करने देना चाहिए। रोहित शर्मा की उम्र के कारण बीसीसीआई की अगले कप्तान पर नजर है, जो तीनों प्रारूपों में मौजूदा कप्तान हैं। पद के दावेदार बल्लेबाज केएल राहुल, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और पंत हैं।

रोहित के 'परफेक्ट रिकॉर्ड' का विषय आया, तो हॉग ने इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि कप्तान को इस साल घर से दूर ब्लू में पुरुषों का नेतृत्व करना बाकी है। शर्मा के साथ इस साल कप्तानी करने वाले अन्य खिलाड़ियों की तुलना करना भी अनुचित है क्योंकि हम अभी तक विदेशी धरती पर दबाव में उनके नेतृत्व को नहीं देख पाए हैं। हॉग ने कहा, 'भारत में कप्तानी हमेशा चर्चा में रहती है, खासकर तब जब वे हार रहे हों।

Related News