आईपीएल 2022 में अपेक्षाकृत खराब सीजन होने के बावजूद, विराट कोहली एक ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ, कोहली ने एक और शानदार उपलब्धि हासिल की, जहां वह इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 6500 रन पार करने वाले पहले क्रिकेटर बने।

हरप्रीत बरार की गेंद पर मिड विकेट की ओर एक सिंगल ने कोहली को यह उपलब्धि हासिल करने में मदद की। आईपीएल के इस संस्करण में विराट कोहली का खराब प्रदर्शन रहा है। शुक्रवार से पहले कोहली ने 19.64 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाए थे. 2008 के बाद से, जब कोहली ने 15 की औसत से अपने रन बनाए, कोहली ने आईपीएल के किसी भी सीजन में इतना खराब प्रदर्शन नहीं किया है।

विराट कोहली ने अब तक आईपीएल 2022 में तीन गोल्डन डक हासिल किए हैं, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी का आखिरी मैच शामिल है।


विराट कोहली के अलावा सिर्फ शिखर धवन ने आईपीएल में 6000 से ज्यादा रन बनाए हैं. डेविड वार्नर, जो इस सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स में चले गए, 5876 रनों के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 5829 रन के साथ चौथे प्रमुख रन-स्कोरर हैं।

Related News