कप्तान हैरी केन की हैट्रिक की बदौलत इंग्लैंड ने अल्बानिया को 5-0 से हराया। साथ ही उन्होंने कतर में अगले साल होने वाले विश्व कप में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. इंग्लैंड अगले साल नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए अपना टिकट पक्का करने के लिए सोमवार को निचले क्रम के सैन मैरिनो से भिड़ेगा। उस मैच में इंग्लैंड को केवल ड्रॉ के साथ मैच ड्रा करने की जरूरत थी। अल्बानिया के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन की हैट्रिक उन्हें नया कीर्तिमान स्थापित करने का मौका देगी।

रूनी के रिकॉर्ड से 9 गोल दूर

इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने इंग्लैंड के लिए खेलते हुए 44 गोल किए हैं। वहीं उन्होंने जिमी ग्रीव्स की बराबरी कर ली है और वेन रूनी के राष्ट्रीय रिकॉर्ड से सिर्फ 9 गोल दूर हैं. इंग्लैंड के लिए रूनी ने कुल 53 गोल किए हैं। बॉबी चल्टर्न 49 गोल के साथ दूसरे और लाइनकर 48 गोल के साथ तीसरे स्थान पर हैं। हैरी ने इस सीजन में टोटेनहम हॉटस्पर फुटबॉल क्लब के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

इंग्लैंड ने पहले सत्र में 5 गोल किए थे। नौवें मिनट में हैरी मैगुइरे ने इंग्लैंड को बढ़त दिला दी. हेंडरसन ने 28वें मिनट में इसे 2-0 कर दिया। हैरी ने 18वें और 33वें मिनट में गोल किया और 45+1 मिनट में अपनी हैट्रिक पूरी की।

Related News