ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत और ऑस्टे्रलिया के बीच खेली गई टी-20, 1-1 से बराबर होने के बाद अब सबकी नजरें टेस्ट सीरीज पर है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है और इसका पहला मैच 6 दिसंबर से एडिलेड के द ओवल ग्राउंड में खेला जाना है। इसी बीच पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भारतीय तेज गेंदबाजों को सलाह दी है।

अपने समय के महान गेंदबाज रह चुके हैं अकरम ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। गौरलतब है कि इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं खेलेंगे।

अकरम ने भारतीय तेज गेंदबाजों को सलाह देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुकाबुरा बॉल से शॉर्ट गेंद नहीं डालें। उन्होंने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजों को कुकाबुरा के हिसाब से लय हासिल करनी होगी और कुकाबुरा से अभ्यास करना चाहिए। क्योंकि बिना अभ्यास मैच के सीधे टेस्ट में उतरना भारत के लिए मुश्किल साबित होगा।

अकरम ने आगे कहा कि "ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर रेत होती है जिससे गेंदबाजी करते समय पीठ के निचले हिस्से पर दबाव पड़ता है। अगर गेंदबाज कुकाबुरा गेंद का अभ्यास नहीं करता है तो चोट का खतरा हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में भारतीय तेज गेंदबाजों का मन होगा कि वे शॉर्ट गेंद डालें लेकिन उन्हें ऐसा करने से बचने की जरूरत है।"

Related News