सिडनी टेस्ट की पहली पारी में एक समय, ऑस्ट्रेलिया की भारत पर मजबूत पकड़ थी। लेकिन रवींद्र जडेजा ने अपनी शानदार फील्डिंग से सबका दिल जीत लिया। रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में चार विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी। उन्होंने 18 ओवर में 62 रन देकर चार विकेट लिए हैं।

रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बेसमैन एक के बाद एक आत्मसमर्पण को स्वीकार करते हुए बड़ा स्कोर नहीं बना सके। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में कुल 338 रन बने। लेकिन जिस चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है जडेजा के स्मिथ को रनआउट करने की घटना। आज भी जडेजा की गेंदबाजी से ज्यादा चर्चा स्मिथ के वीडियो को लेकर हो रही है, जो ज्यादातर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

जडेजा ने स्टीव स्मिथ को अपनी बुलेट स्पीड थ्रो पर रन आउट किया। जिसका वीडियो वर्तमान में सोशल मीडिया पर लहरें बना रहा है। जडेजा ने स्मिथ को शानदार प्रत्यक्ष थ्रो के साथ पवेलियन वापस भेजा, स्मिथ को व्यक्तिगत 131 पर रोक दिया। ऑस्ट्रेलियाई दावे में, 106 ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी, स्मिथ के बल्ले का किनारा लगने के बाद गहरे स्क्वायर लेग में चली गई। जिसके बाद स्टीव स्मिथ रन लेने के लिए रन आउट हो गए।

जडेजा बॉर्डर लाइन से दौड़ते हुए आए और गेंद को एक हाथ में पकड़कर सीधे बुलेट स्टंप पर फेंक दिया। जडेजा के इस शक्तिशाली रन आउट के साथ, ऑस्ट्रेलिया की पारी 338 पर सिमट गई। स्मिथ ने 226 गेंदों पर 131 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 16 चौके लगाए।

Related News