एक समय में भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज रहे प्रज्ञान ओझा काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। प्रज्ञान की क्रिकेट लाइफ काफी रोचक रही हैं। उन्होंने भारत की नेशनल टीम के लिए टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेंट में क्रिकेट खेला।

5 सितंबर, 1986 को भुवनेश्वर में जन्में ओझा का क्रिकेट करियर जितना रोचक रहा, उतनी ही रोचक थी उनकी लव स्टोरी। जी हाँ, दोस्तों भारत के इस स्पिन गेंदबाज ने 'कराबी बोरल' नाम की लड़की से शादी की हैं।

कराबी बोरल और प्रज्ञान ओझा की पहली मुलाकात एक मल्टीप्लेक्स में हुई थी। क्रिकेट से काफी दूर रहने वाली कराबी बोरल माइक्रोबायोलॉजी में पीएचडी कर चुकी हैं। उन्होंने हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई को ख़त्म किया हैं।

मल्टीप्लेक्स में हुई पहली मुलाकात दोनों के बीच कब प्यार में बदल गयी, पता ही नहीं चला। इसके बाद दोनों ने अपने प्यार की बात माता-पिता को बताई। इसके बाद पेरेंट्स के राजी होने पर 16 मई, 2010 को शादी हुयी।

टीम इंडिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर रहे प्रज्ञान ने अपने टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड जीता था, जोकि उनके करियर का सबसे खुशनुमा पल रहा होगा। प्रज्ञान के क्रिकेट करियर में सचिन तेंदुलकर का विदाई मैच भी सबसे ख़ास रहा।

Related News