नीदरलैंड्स की टीम आठ साल बाद विश्व कप का मैच खेलने उतरी थी। रूस में खेले गए पिछले विश्व कप में यह यूरोपीय टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी थी। डच कोच लुइस वेन गाल ने गोलकीपर एंड्रिस नोपर्ट ने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में उतारा था, लेकिन उनके पास करने के लिए बहुत कम था। विश्व कप में पदार्पण कर रहे कोडी गाप्को और डेवी क्लासेन के अंतिम मिनटों में दागे गए गोल के दम पर नीदरलैंड्स ने ग्रुप ए मुकाबले में सेनेगल को 2 -0 से हराकर विश्व कप अभियान की विजयी शुरुआत की।


नीदरलैंड्स के डिफेंस ने अपने स्टार स्ट्राइकर सादियो माने के बगैर खेल रहे अफ्रीकी चैंपियन को कोई गोल नहीं करने दिया। नीदरलैंड्स की आक्रामण पंक्ति भी पहले हाफ तक कोई गोल नहीं खकर सकी। पहला हाफ गोलरहित रहा और दोनों टीमों में से कोई भी गोल करने में सफल नहीं हो पाई थी। तो वहीं दूसरे हाफ में भी दोनों टीमें गोल के लिए जूझती दिखीं, लेकिन 23 वर्षीय गाप्को ने 83वें मिनट में फ्रेंकी डि जोंगे के पास पर शानदार हेडर लगाते हुए सेनेगल के गोलकीपर एडुआर्डो मेंडी को चकित कर दिया।

इंजुरी टाइम में मेमफिस डिपे के शाट को सेनेगल के गोलकीपर ने रोकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके हाथ से लगते हुए स्थानांपन्न खिलाड़ी क्लासेन के पास पुहंची और उन्होंने शानदार किक लगाते हुए अपनी टीम की बढ़त दोगुनी कर दी और टीम को 2-0 की बढ़त दिलाते हुए जीत में बड़ी भूमिका निभाई। क्लासेन ने अपनी टीम के लिए ये गोल एक्स्ट्रा टाइम के 9वें मिनट में की थी।


Related News