टीम इंडिया का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ के मैदान पर काफी खराब रहा और भारतीय टीम को इस मैच में हार का मुँह देखना पड़ा। प्रोटियाज के तेज गेंदबाजों के सामने पहली पारी में 133 रन का स्कोर ही बना पाई। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने इतने कम स्कोर पर भी जबरदस्त संघर्ष किया, लेकिन भारत को इस वर्ल्ड कप में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा।

दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन से सहवाग नाराज

इस मैच में कई दिग्गज भारतीय बल्लेबाजों की तरह से दिनेश कार्तिक ने भी निराश किया जो निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनके पास मौका था। आइपीएल 2022 में निचले क्रम पर अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही उन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाई थी, लेकिन जब अहम वक्त पर उन्हें कुछ करना था तो वो फिसड्डी साबित हुए। इस वर्ल्ड कप में वो पाकिस्तान के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए तो वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए।

सहवाग ने कहा कि ये पहले मैच से ही होना चाहिए था क्योंकि रिषभ पंत ने आस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे मैच खेले हैं और प्रदर्शन भी किया है। वो जानते हैं कि इन परिस्थितियों में किस तरह से बल्लेबाजी करनी है।
दिनेश कार्तिक के खराब प्रदर्शन और उनकी बल्लेबाजी अप्रोच को देखकर सहवाग उनसे बेहद नाखुश नजर आए और उन्होंने कहा कि रिषभ पंत को कार्तिक की जगह टीम में मौका मिलना चाहिए क्योंकि उन्हें आस्ट्रेलियाई पिचों पर खेलने का अनुभव है।

रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए

सहवाग ने सवाल उठाते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक ने आस्ट्रेलिया में आखिरी बार कब खेला था और उन्होंने इतनी उछाल वाली विकेट पर कब क्रिकेट खेली है। ये बेंगलुरु का विकेट नहीं है साउथ अफ्रीका के खिलाफ दीपक हुड्डा की जगह रिषभ पंत को टीम में होना चाहिए था क्योंकि पंत को यहां पर खेलने का अनुभव है। गाबा में उन्होंने जो पारी खेली थी वो ऐतिहासिक थी। वैसे मैं सिर्फ सलाह दे सकता हूं और सारा फैसला टीम मैनेजमेंट का होता है। अगर कार्तिक फिट हैं तो वो फिर से उन्हें ही बैक करेंगे, लेकिन मेरे हिसाब से रिषभ पंत को शुरू से ही भारतीय प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए था।

Related News