टी-20 सीरीज जीतकर इंग्लैंड दौरे की शानदार शुरुआत करने वाली भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 2-1 और टेस्ट सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में जहां गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया वहीं बल्लेबाजों में कोहली और कुछ मौकों पर पुजारा, रहाणे और केएल राहुल को छोड़कर बाकी खिलाडी कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सके।

टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट और फैंस को पूरी तरह से निराश किया। अब आने वाली सीरीज में इन खिलाड़ियों के लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज से ये खिलाडी बाहर हो सकते है।

शार्दुल ठाकुर - शार्दुल ठाकुर को टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। उन्हें टीम में अनफिट भुवनेश्वर कुमार की जगह शामिल किया गया था। हालाँकि शमी, इशांत और बुमराह के अच्छे प्रदर्शन के कारण शार्दुल एक भी मैच में टीम में शामिल नहीं किया गया। टीम इंडिया को अपनी अपनी अगली सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है जहां पर टीम को पांच तेज गेंदबाजों की जरूरत नहीं होगी। वहीँ भुवनेश्वर के फिट होने की वजह से शार्दुल को टीम से बाहर किया जा सकता है।

दिनेश कार्तिक - वृद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद दिनेश कार्तिक को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। टेस्ट सीरीज से पहले कार्तिक अच्छी फॉर्म में भी थे लेकिन टेस्ट सीरीज के शुरूआती 2 मैचों में कार्तिक का प्रदर्शन उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। कार्तिक ने दोनों टेस्ट मैचों की चार पारियों में सिर्फ 21 रन बनाये। इस ख़राब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ साहा के फिट होने और रिषभ पंत के पांचवे टेस्ट में शानदार शतक के बाद कार्तिक के लिए टीम में जगह बनाना के बार फिर मुश्किल होगा।

शिखर धवन - शिखर धवन एशिया से बाहर अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके है और इंग्लैंड के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इस ख़राब प्रदर्शन के बाद टीम में धवन के चयन पर सवाल उठने लगे है और इस वजह से सलेक्टर्स उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर कर सकते है।

Related News