खेल डेस्क: आईपीएल के हर मुकाबले में कोई न कोई खिलाडी अपने प्रदर्शन से फैंस को दिवाने बनाते जा रहे है शनिवार को फिरोट शाह कोटला मैदान पर युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने केकेआर के खिलाफ जलवा दिखा दिया। लेकिन आईपीएल करियर का पहला शतक लगाने से केवल एक रन से चूक गए। जी हां केवल एक रन उनके शतक के लिए चाहिए था पर वह आउट हो गए पृथ्वी शॉ आईपीएल इतिहास के अब तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो 99 पर आकर शतक लगाने से रह गए है लेकिन अपने बल्लेबाजी से हर किसी को खुश कर दिया है। आपकों बता दें की दिल्ली के इस बल्लेबाज़ की शानदार पारी हमेशा याद रखी जाएगी। क्योंकि इस मुकाबले में 55 गेंदों का सामना करते हुए उन्होने 99 रन की पारी खेली है।


जानकारी अनुसार युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इस पारी के दौरान 12 चौके और तीन छक्के भी लगाए। स्ट्राइक रेट 180.00 का रहा है जो टीम को उच्च स्कोर भी खड़ा कर दिया। लेकिन पृथ्वी शॉ इस मैच में अपने शतक से चुक गए है उनके शतक में सिर्फ एक रन कम था की तभी लॉकी फग्र्युसन की गेंद पर उन्होंने अपना कैच विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को थमा दिया। उसके बाद उन्हे पवेलियन लौटना पड़ा, आपकों बतादें की आइपीएम के इतिहास में तीसरी बार ऐसा हुआ जब कोई खिलाड़ी 99 पर पहुंचकर शतक से चूक गया हो।


आपकों बतादें इससे पहले भी ये दो बार भारतीय खिलाडिय़ों के साथ भी हुआ है टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना और विराट कोहली भी इस क्रम में शामिल है जी हां 2013 के आईपील के दौरान ं सुरेश रैना हैदराबाद के खिलाफ 99 पर नाबाद रहे थे। तो वहीं इसी वर्ष 2013 में ही विराट कोहली भी 99 रन पर आउट हो गए थे। आपकों बता दें की इस मुकाबले में जीत दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की और मुकाबले का फैसला सुपर ओवर से किया गया, क्योंकि दिल्ली ने केकेआर के स्कोर 185 पर पहुंचकर मैच को टाई करवा दिया था।

Related News