दोहा के खलीफ इंटरनेशनल स्टेडियम में हैरी केन की कप्तानी में फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप बी के लीग मुकाबले में इंग्लैंड का सामना ईरान के साथ हुआ। इस एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने ईरान को 6-2 के बड़े अंतर से हराया और वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

पहले हाफ में ही इंग्लैंड ने बना ली थी 3-0 की बढ़त
इंग्लैंड की टीम ने पहले हाफ का खेल खत्म होने तक ईरान पर 3-0 की बड़ी बढ़त बना ली थी। पहले हाफ में इंग्लैंड की तरफ से ज्यूड बेलिंगहैम ने टीम के लिए पहला गोल 35वें मिनट में दिया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। वहीं टीम को दूसरी बढ़त दिलाने के लिए बुकायो साका को गोल ने अहम भूमिका निभाई जिन्होंने 43वें मिनट में यानी पहला हाफ का खेल खत्म होने से ठीक दो मिनट पहले कर दी। वहीं पहले हाफ का खेल खत्म हो चुका था, लेकिन इसके एक्सट्रा टाइम के पहले मिनट में यानी 45+1' मिनट में रहीम स्टारलिंग ने टीम के तीसरा गोल किया और इंग्लैंड की बढ़त को 3-0 करके बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

दूसरे हाफ में एक बार फिर से इंग्लैंड का ही दबदबा मैच में जारी रहा। एक बार फिर से बुकायो साका ने इंग्लैंड के लिए 62वें मिनट में गोल करके टीम को 4-0 की बढ़त दिला दी। वहीं ईरान की तरफ से मेंहदी तारेमी ने अपनी टीम के लिए 65वें मिनट में गोल करके अपनी टीम के स्कोर को 1-4 कर दिया। इंग्लैंड टीम के लिए 5वां गोल मार्कस रैशफोर्ड ने किया और उन्हें ये सफलता खेल के 71वें मिनट में मिला। खेल के 90वें मिनट में इंग्लैंड के लिए जैक ग्रेलीश ने गोल किया और टीम के लिए छठा गोल कर डाला। 90 मिनट का खेल खत्म होने के बाद 13 मिनट का अतिरिक्त समय दोनों टीमों को मिला, लेकिन ईरान की टीम ने अतिरिक्त समय के 13वें मिनट में गोल कर दिया और ये गोल इस टीम की तरफ से तारेमी ने ही की और जीत के अंतर को 2-6 कर दिया।

Related News