इंटरनेट डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। पहले टेस्ट में हारने के बाद भारतीय टीम की निगाहें इस मैच में वापसी करने का रास्ता ढूढ़ रही है। एक बार फिर से भारत और इंग्लैंड के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में लॉर्ड्स पर सबसे ज्यादा ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के एक मात्र तेज गेंदबाज हैं। इसलिए इस मैच में सबकी नजरें एंडरसन पर होगी, इस मैदान पर अब तक एंडरसन 22 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 94 विकेट लिए हैं।



भारत के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में एंडरसन अच्छी गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके थे। एंडरसन अपनी स्विंग गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज पर आना निसान साध सकते हैं। वह इंग्लैंड की ओर से टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इस बार खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैचों में सबकी नज़र एंडरसन पर ही तिकी रहेगी।

इस बार की मैच में एंडरसन का सामना इन फॉर्म बल्लेबाज विराट कोहली से होगा जिन्होंने पिछले टेस्ट में एक शतक और एक अर्धशतक लगाते हुए कुल 200 रन बनाए थे। हालांकि पहले मैच में कोहली ने एंडरसन को बखूबी खेला था, लॉर्ड्स में एक बार फिर दोनों आमने सामने होंगे और इनके बीच जबरदस्त मुकाबले होने की उम्मीद है।

Related News