आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया है। भारतीय टीम को बुधवार को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा।न्यूज़ीलैंड ने भारत को 18 रन से हराकर लगातार आईसीसी विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली। आपको बता दे कि न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही दबाव में दिखी और 3 गेंद शेष रहते हुए 221 रन पर ऑलआउट हो गयी।

लेकिन मैच के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली अपने गेंदबाजों की खुलकर तारीफ की, और हर का असली वजह भी बताया। कोहली ने अपनी इस हार के लिए जिम्मेदार शुरुआती 45 मिनट के खेल को बताया है l कोहली ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हमने पहले हाफ में अपने लक्ष्य को हासिल किया। विराट ने कहा कि दूसरी पारी के शुरुआती 45 मिनट के खराब खेल ने हमें वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया।

हार के बाद एक बड़ी खबर सामने आ रही है की कप्तान कोहली सेमीफाइनल में ऋषभ पंत को नहीं लेना चाहते थे। लेकिन कोच रवि शास्त्री के कहने पर उन्हें टीम में लिया गया। मैच के दौरान पंत ने सैंटनर की बॉल को हवा में उछालकर अपना विकेट दे दिया. उन्होंने ऐसे समय में अपना विकेट गवाया जब इस शार्ट की जरूरत नहीं थी। पंत ने 56 गेंदों पर 32 रन बनाये।

Related News