इंटरनेट डेस्क. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हुए जिसमें पाकिस्तान की टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 148 रन बनाकर 2 गेंद पहले ही मैच को अपने नाम कर लिया। इस हाईवोल्टेज मुकाबले में भारतीय टीम की जीत का जश्न पूरे देश में बड़े जोरों से मनाया। वहीं पाकिस्तानी फैंस की आंखों में आंसू निकल आए। एक पाकिस्तानी फैंस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है यह पाकिस्तानी फ्रेंड पाकिस्तान की हार पर इस कदर टूट टूट कर रोने लगा जैसे ही भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने विजय छक्का लगाया वैसे ही यह पाकिस्तानी फैंस अपनी आंखों से आंसू रोक नहीं पाया।

* 2 भैंस को बेचकर पहुंचा मुकाबला देखने :

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के अनुसार यह पाकिस्तानी फैन अपनी दो भैंस बेचकर भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने आया था। इस फैंस ने अपनी दो भैंस 2 लाख रुपए में बेची और फिर मुकाबला देखने के लिए। लेकिन पाकिस्तानी टीम ने अपने इस फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और उसे जीत का जश्न मनाने का मौका नहीं दिया। इस मैच के दौरान यदि बात मुकाबले की की जाए तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 147 रन बनाए और इसके जवाब में भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर दो गेंद पहले ही अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मैच में हार्दिक पांड्या प्लेयर ऑफ द मैच रहे जिन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट लिए थे और अपने बल्ले से कमाल करते हुए 17 गेंदों पर 33 रन बनाए थे।

* बहुत ही रोमांचक रहा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

एशिया कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी पारी की दूसरी गेंद पर ही भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल का विकेट गिर गया था इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने साझेदारी करके स्कोर को 1 रन से 50 रन तक पहुंचाया और फिर 50 रन पर रोहित और 53 रन पर विराट कोहली का विकेट गिरने से पाकिस्तानी टीम का पलड़ा और भारी हो गया। इन विकेट के बाद सूर्यकुमार यादव जी पारी को नहीं संभाल पाए और 89 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे।

इसके बाद मैदान में रविंद्र जडेजा को हार्दिक पांड्या का साथ मिला। और इन दोनों ही बल्लेबाजों ने भारतीय टीम की जीत को सुनिश्चित किया दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर चली। कभी पाकिस्तानी टीम का पलड़ा भारी होता तो कभी भारतीय टीम का। इस मैच के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने 26 रन पर चार विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह ने दो विकेट और आवेश खान ने एक विकेट लिया। इस मैच में पाकिस्तानी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान ने 43 रन बनाए थे।

Related News